Tuesday 26 June 2012

पुस्तकालय में समस्याओं को साथ लेकर लाइब्रेरियन से मिले इनसो सदस्य


जागरण संवाद केंद्र, रोहतक :
इंडियन नेशनल स्टूडेंट्स आर्गेनाइजेशन (इनसो) का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार को लाइब्रेरी में हो रही समस्याओं को लेकर लाइब्रेरियन प्रेम सिंह से मिला। इनसो सदस्यों ने लाइब्रेरी के रीडिंग हॉल में एसी ठीक कराने, पानी व टायलेट की बेहतर सुविधा देने आदि के लिए तीन दिन का समय देते हुए कहा कि अगर समाधान नहीं हुआ तो लाइब्रेरियन कार्यालय पर ताला जड़ा जाएगा।
मंगलवार को प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों व छात्रों की शिकायत है कि लाइब्रेरी के रीडिंग हाल के एसी काम नहीं कर रहे है जिससे छात्रों को असुविधा हो रही है। मदवि प्रशासन को कई बार शिकायत करने के बावजूद कोई समाधान नहीं हुआ है। वहीं, लाइब्रेरी में हजारो पुस्तकें केवल बारकोड और बाइडिंग के कारण कई महीने से स्टोर में रखी हुई है और छात्र उनको पढ़ने से वंचित है। इनसो प्रतिनिधि मंडल ने इन समस्याओं को लाइब्रेरियन के सामने रखा।
इनसो प्रधान प्रदीप देशवाल ने बताया की विवि द्वारा करोड़ों रूपये खर्च करने के बाद भी छात्रों को मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल पा रही है। लाखों रुपये सिर्फलाइब्रेरी को वातानुकुलित बनाने के लिए खर्च हुए लेकिन छात्रों को इसकी सुविधा नहीं मिल रही है। टायलेट्स में सफाई व पानी की व्यवस्था नियमित नहीं है। पंखें भी सुचारू रूप से काम नहीं कर रहे हैं। इन सुविधाओं के लिए लाइब्रेरी हेतू मदवि के खाते से 80 हजार रुपए हर महीने निजी कंपनी को जा रहे है। रात को पढ़ने वाले छात्रों को तो रीडिंग हाल में पीने का पानी तक नसीब नही हो पा रहा है। प्रदीप देशवाल ने कहा कि अगर तीन दिन के अन्दर छात्रों की इन समस्याओं का कोई स्थाई समाधान नहीं हुआ तो इनसो कार्यकर्ता लाइब्रेरियन के कार्यालय पर ताला लगा देंगे। इस अवसर पर इनसो नेता रवि रेढू, उप प्रधान रामबीर बडाला, प्रवीन छिकारा, सुमित फौगाट, कामराज शर्मा, मनोज, अजय, अरविन्द डॉ. धर्मजीत, डॉ. कुलदीप, डॉ. नवीन आदि उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

Labels